मुख्यमंत्री अविलंब देशभर के साधु संतों की प्रार्थना स्वीकार करते हुए कनकाचल व आदिबद्री पर्वत को संरक्षित व सुरक्षित करें – मलूक पीठाधीश्वर राजेंद्र दास महाराज

ब्रज के गांव में दिख रहा है आंदोलन के सदस्यता अभियान को लेकर भारी उत्साह; 4000 के लगभग सक्रिय सदस्य बनाए गए

आज आदीबद्री व कनकाचल पर्वत पर हो रहे विनाशकारी खनन के विरोध में जारी धरने के 216 दिन है धरना स्थल पर ग्रामीणों व साधु संतों का क्रमिक अनशन जारी रहा। आज राधेश्याम, हनुमान बाबा, नारायण बाबा, महेंद्र एवं चन्नी भगत क्रमिक अनशन पर बैठे । वही आज मलूक पीठाधीश्वर श्री राजेंद्रदास जी महाराज ने सभी प्रमुख आंदोलनकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए आंदोलन की आगे की कार्रवाई के बारे में जानकारी प्राप्त की और साथ ही निर्देश दिए कि देशभर के सभी साधु संतों को इस आंदोलन के बारे में पूर्ण रूप से अवगत कराया जाए । उन्होंने पथमेड़ा गौशाला के श्री दत्तशरणानंद महाराज से भी आग्रह किया कि वह अतिशीघ्र राजस्थान के मुख्यमंत्री से वार्ता कर ब्रज के दोनों आराध्य पर्वत कनकाचल व।आदिबद्री को खनन की विभीषिका से मुक्त कराकर संरक्षित करवाएं। साथ ही उन्होंने अत्यंत पीड़ा व्यक्त करी कि विगत 216 दिनों से साधु-संतों और समग्र ब्रजवासियों का धरना जारी है, फिर भी अभी तक इस विषय में सरकार द्वारा कार्रवाई क्यों नहीं की गई । इस पर उन्होंने भी राजस्थान के मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे साधु संतों की अपील को तत्काल मानते हुए एवं यह जानते हुए कि ब्रज के इन पर्वतों के रक्षण का मुद्दा देशभर के साधु समाज का मुद्दा है, दोनों पर्वतों को अविलंब संरक्षित व सुरक्षित करें। इस अवसर पर संरक्षण समिति के अध्यक्ष महंत शिवरामदास, संरक्षक राधाकांत शास्त्री, हरि बोल बाबा, भूरा बाबा, कृष्ण दास, ब्रजशरण बाबा आदि उपस्थित रहे।

इधर आज आंदोलन के सक्रिय सदस्यता अभियान ने ब्रजकिशोर बाबा के नेतृत्व में कई गांवों में जनसंपर्क और सभाएं कर 500 से अधिक सक्रिय सदस्यों को आंदोलन से जुड़ा। ब्रजकिशोर बाबा ने बताया कि अभी तक उत्तरप्रदेश एवं राजस्थान के 40 से अधिक गांवों में जनसभाएं की जा चुकी है व हर गांव में से 100 से 200 के बीच में सक्रिय सदस्य बनाए जा चुके हैं। हर गांव में एक ग्राम सचिव नियुक्त किया गया है एवं हर पांच गांवों के ऊपर एक मंडल सचिव की नियुक्ति की गई है । उन्होंने बताया कि आगामी 6 सितंबर को 75 गांवों के सक्रिय सदस्य एवं सचिवों का अधिवेशन पसोपा धरना स्थल पर रखा जाएगा जहां उनको इस आंदोलन के लिए प्रशिक्षित भी किया जाएगा। आज उन्होंने चुलहरा, मरोली, पाला, खानपुर आदि गांवों में जनसभाएं कर ब्रजवासियों को आंदोलन की सक्रिय सदस्यता की शपथ दिलवाई एवं उन सभी को ब्रजभूमि के संरक्षण व संवर्धन की समुचित जानकारी प्रदान की साथ ही गोविंद बन्नो दया विजय को इन गांव का ग्राम सचिव नियुक्त किया गया । वहीं गांव किरवटा, सहेड़ा, बम्बारी व लोहागढ़ में सम्पर्क कर नारायण दत्त को मंडल सचिव नियुक्त किया गया । इस अवसर पर उनके साथ रूपकिशोर, मोहन दास, कन्हैया दास, श्यामसुंदर दास, राजवीर भगत, राजेंद्र, बरसाना शरण आदि उपस्थित रहे।